Connect with us

अज़ब – गज़ब घर, बनावट ऐसी कि आप भी हो जाएंगे आश्चर्यचकित !

Current Affairs

अज़ब – गज़ब घर, बनावट ऐसी कि आप भी हो जाएंगे आश्चर्यचकित !

befunky-collage

आप अपने सपनों के घर की कल्पना करते हैं, जो एकदम अलग हों। पर क्या आपने हवाई जहाज को घर बनते देखा है? या पिरामिड की शक्ल का घर देखा है? अगर नहीं, तो मेरी प्रॉपर्टी मैगज़ीन आपको ऐसे ही घरों से रूबरू करा रहा है, जिसे देखकर आप कह देंगे, वाह! क्या घर है.

toilet-house

 

01 ये टॉयलेट की शक्ल का घर है, जो दक्षिण कोरिया में है। इसे सुवोन के मेयर सिम जाए-डक ने बनवाया था. कहा जाता है कि वो खुद एक टॉयलेट में पैदा हुए थे, इसीलिए उन्होंने इस आकार का घर बनवाया.

guitar-house-copy

02 इस गिटार के शक्ल की घर का मालिक वाकई संगीत प्रेमी लगता है. न्यूयॉर्क के डिजाइनर गेगरी क्लोन ने कूड़ेदान को घर में बदल दिया है. हालांकि इसमें सिर्फ किचन है, जिसमें एक छोटा स्टोव है और एक माइक्रोवेव। इसमें एक छोटा सा टॉयलेट भी है, तो ऑउटडोर शॉवर भी. ये शानदार अंडरग्राउंड घर ग्रीस में है. जिसके ऊपर फूलों की क्यारियां हैं.और सड़क भी.

vallcano-home-copy

03 ज्वालामुखी की राख से बने ये घर दीमक के घरों जैसे लग रहे हैं. ये घर तुर्की में हैं.

space-ship-home-copy

04 स्पेशशिप के आकार ये घर टेनेसी में है. जो बेहग अलग घरों में से एक है. इस घर में जाने के लिए सिर्फ बिजली चालित सीढ़ियों का ही इस्तेमाल होता है.

pickle-homes

05 आचार के डिब्बे की शक्ल वाला ये घर अमेरिका के मिशीगन में है. है न खास?

home-sarbia

06 ये छोटा सा सुंदर सा घर सर्बिया में है. जो 45 सालों से पानी के थपेड़ों को सहते हुए भी खड़ा है. यहां तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता पानी से होकर ही है. चाहे वो नाव हो या तैरकर.

stone-house

07 ‘हॉउस ऑफ स्टोन्स’ के नाम से मशहूर इस घर को ‘कैसा द पेनेडो’ भी कहा जाता है. जो पुर्तगाल में 1974 में बनाया गया था. इस घर में स्विमिंग पूल भी है। जो पत्थरों को घिसकर बनाया गया है.

gypsy-home

08 इस घर को जिप्सी घर भी कहा जाता है. जो रिसाइकल्ड मैटेरियल्स यानि पुराने वाहन के पुर्जों को जोड़कर बनाया गया है.

tree-nd-long-house

 

09इस घर का नाम है ‘द लांग हाउस’ जो बेहद मशहूर है. ये एक बेडरूम का घर है. जो 2000 साल पुराने पेड के तने में बनाया गया है. इसके अंदर 13 फिट जगह है.

 

Continue Reading
You may also like...
Comments

More in Current Affairs

To Top