Connect with us

घर से धन बाधा दूर करने के सात आसान तरीके  

Vastu Rashifal

घर से धन बाधा दूर करने के सात आसान तरीके  

कई बार आपको अपने कार्य के अनुरूप उसका फल नहीं मिल पाता है. घर में हमेशा पैसों की तंगी और धन का ठहराव न होने से आप चिंतित रहते हैं. घर में पैसों की बचत न होना या आय से अधिक खर्च होने का मूल कारण आपके घरों में धन बाधा या वास्तु दोष हो सकता है.

घरों में इस तरह की समस्याओं का बार-बार होना आपके लिए हानिकारक हो सकता है. आज हम आपको घर में धन बाधा और वास्तु दोष को दूर करने के लिए सात महत्वपूर्ण जानकारी दे रहें हैं जिनसे आप इन सभी परिशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

खिड़की में क्रिस्टल लटकाएं

धन बाधा दूर करने के लिए आप अपने घरों की खिडकियों में क्रिस्टल को लटकाएं यह सबसे कारगर उपाय है. घर के अंदर प्रवेश करने वाली रौशनी इससे टकराकर प्रवेश करती है जो आपके घर में सकारात्मक उर्जा लाते है. यह सकारात्मक उर्जा आपको स्वस्थ, उर्जावान एवं धनवान बनती है. इससे आप अपनी उर्जा का इस्तेमाल सही द‌िशा में करके लाभ प्राप्त कर पाते हैं.

दर्पण

अपने घर में जहाँ पर लॉकर या तिजोरी रखी हो वहां पर एक दर्पण रखें. दर्पण को इस तरह लगाएं कि उसका प्रतिबिम्ब तिजोरी और धन रखने के स्थान पर हो. यह आपके घर में खर्च कम करने के लिए मदद करता है और धन की वृद्धि होती है.

पक्षियों के लिए अनाज और पानी

अपने घर की छत पर या अंदर एक बर्तन में पानी और अनाज रखें ज‌िससे पक्ष‌ियों को भोजन पानी म‌िले. वास्तु शास्त्र के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक उर्जा लाते हैं ‌ज‌िससे धन संबंधी बाधाएं और उलझनें दूर होती हैं.

बेडरूम के कोने में भारी सामान

अगर आपको घर में धन संबंधी समस्या या आय में बार-बार बाधा आ रही है और मेहनत के अनुरूप धन लाभ नहीं म‌िल रहा है तो अपने शयन कक्ष या घर के अंदर बाएं कोने में भारी चीज या कोई ठोस चीज रखें.

एक्‍वेरियम

घर में एक फिश टैंक या एक्वेरियम रखें ज‌िसमें काले और सुनहरी रंग की मछली रखें. यह नकारात्मक उर्जा को दूर करके सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने का काम करते हैं.

मुख्य द्वार की सफाई

घर के प्रवेश द्वार को सदैव साफ़-सुथरा रखें. क्योंकि घर के मुख्य द्वार से ही धन की देवी लक्ष्मी का आगमन होता है. मुख्य द्वार की सफाई के साथ ही आस-पास की दीवारों पर रंग-रोगन करवाते रहें.

गणेश जी की मूर्ति

यदि आपके घर के आस-पास नदी, नाला, बोरिंग या पानी का कोई स्त्रोत है तो घर की उत्तर-पूर्व दिशा की दीवार में गणेश जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाने से आपके घरों में धन बाधा दूर होगा और पैसों की तंगी से मुक्ति मिलेगी.

 

Photo Credit- images.indianexpress.com, s-media-cache-ak0.pinimg.com, rk.pbimgs.com, goldfish2care4.com, rumahmasadepan.com, i9.dainikbhaskar.com

Comments

More in Vastu Rashifal

To Top