Connect with us

घुमने वाली ईमारत में मनचाही दिशा में घुमा सकेंगे अपना फ्लैट

Current Affairs

घुमने वाली ईमारत में मनचाही दिशा में घुमा सकेंगे अपना फ्लैट

 

आज रियल एस्टेट सेक्टर में निर्माण का दायरा बहुत तेजी से बढ़ रहा है. नई परियोजना के साथ-साथ इंजिनियर और आर्किटेक्ट अपनी कल्पनाओं और नए-नए आविष्कार से बायर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. आपने बहुत से आश्चर्य जनक बिल्डिंगे देखी होंगी लेकिन दुबई में पहली बार घुमने वाले टावर का निर्माण किया जा रहा है.

अगर आप अपने फ्लैट के व्यू को देख-देख कर बोर हो गए हैं तो यह घुमने वाला टावर आपके घर के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. इस ईमारत में कुल 80 फ्लोर होंगे जो 360 डिग्री के एंगल में चारों ओर आसानी से घूम सकेगा. अगर आपको चारों ओर का नजारा देखना है तो आप अपने फ्लोर को जिस दिशा में चाहें आसानी से घुमा सकते हैं.

इस ईमारत का निर्माण कर रहे डेवलपर और आर्किटेक्ट को उम्मीद है की इसकी पहली ईमारत 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगी. इस कॉन्सेप्ट को ईटली के मशहूर आर्किटेक्ट डेविड फिशर ने 2008 में दिया था. इस ईमारत के निर्माण में  ढाई हजार करोड़ रूपए से अधिक के खर्च आने का अनुमान है. यह पूरे विश्व में अपनी तरह की पहली ईमारत होगी जिसमें फ्लैट में रहने वाला अपनी मनचाही दिशा में फ्लैट को घुमा कर बाहरी नज़ारे का लुफ्त उठा सकता है.

Photo Credit- emlii.com, i.dailymail.co.uk

Continue Reading
You may also like...
Comments

More in Current Affairs

To Top