Connect with us

इन पांच वास्तु टिप्स से आपको मिल सकती है मनचाही नौकरी

Vastu Rashifal

इन पांच वास्तु टिप्स से आपको मिल सकती है मनचाही नौकरी

आज के समय में हर किसी को पैसे की जरुरत होती है. शिक्षा के बढ़ते चलन और स्कूलों के बढ़ते फीस से बच्चों को पढ़ाना बहुत ही कठिन होता जा रहा है. आज हमारे देश में बेरोजगारी की समस्या बहुत ही बढ़ गई है. हाई एजुकेशन के बाद भी अच्छी नौकरी की तलाश में युवा भटक रहें हैं.

कभी-कभी सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी कुछ लोग बेरोजगार रह जाते हैं और नौकरी के लिए जितना अधिक प्रयास करते हैं उतने ही विफल होते जाते हैं. कभी-कभी इसे भाग्य का दोष मानकर आप अपने आप को मन लेते हैं या उसे जिम्मेदार ठहराते हैं परंतु इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. अपने भाग्य को कोसने के बजाय अगर वास्तु सम्मत उपाय किए जाएं तो आपको लाभ मिल सकता है.

आज हम नौकरी से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बता रहें हैं जो आपको मनचाही नौकरी दिलाने में मदद कर सकती है. यदि आप रोजगार की तलाश में हैं तो इन पांच आसान तरीकों को अपनाकर अच्छी जॉब पा सकते हैं.

  • आप जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तो अपनी जेब में लाल रंग का रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें. अगर संभव हो तो शर्ट भी लाल पहनें. आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, करें. लेकिन यह याद रखें कि लाल रंग भड़कीला ना हो, सौम्य लगे.
  • रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें. याद रखें, लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है, इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, सफलता मिलेगी.
  • उत्तर दिशा की दीवार पर बड़ा सा आइना रखें जिसमें आपका पूरा शरीर दिख सके. इस दिशा में आईना रखने से आपको बेहतर अवसर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं.
  • घर से के लिए इंटरव्यू बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले बाहर रखें इसे शुभ माना जाता है, साथ ही घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेश जी की पूजा करने से सकारात्मक परिणाम मिलता है साथ ही उन्हें सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें.
  • इंटरव्यू लेने वाले के सामने सहम कर या अपना हाथ-पैर मोड़कर नहीं बैठना चाहिए. पूरे आत्मविश्वास के साथ बैठें और घबराएं नहीं.

इन आसान टिप्स को अपनाकर आप निश्चित ही बेरोजगारी दूर करने और मनचाही नौकरी पाने में सफलता हासिल कर सकते हैं.

Photo Credit :- toplist.vn, i1.wp.com, rods.sk.ca

Continue Reading
You may also like...
Comments

More in Vastu Rashifal

To Top